published by saurabh
इसे भी देंखें– https://www.youtube.com/watch?v=ta5scYWKE4o&t=263s
नयी दिल्ली ,(वार्ता): किफायती विमान सेवा कंपनी ह्वाट्सऐप के ग्राहक अब ह्वाट्सऐप के माध्यम से भी वेब चेक इन तथा कई अन्य ग्राहक सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। एयरलाइन ने आज बताया कि उसने ‘मिस पीपर’ के नाम से ह्वाट्सऐप पर अपनी सेवा की शुरुआत की है जिसका नंबर ‘6000000006’ है। इस नंबर पर ह्वाट्सऐप संदेश भेजकर ग्राहक वेब चेक इन के साथ ही उड़ान के समय, क्रेडिट शेल, कोविड-19 आदि से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। यह सेवा दिन के चौबीसों घंटे उपलब्ध होगी।
स्पाइसजेट ह्वाट्सऐप के जरिये वेब चेक इन की सुविधा देने वाली देश की पहली एयरलाइन है। उड़ान पकड़ने के लिए हवाई अड्डे पर जाते समय रास्ते से ही यात्री अपने नंबर से अंग्रेजी में “हाय” लिखकर ‘मिस पीपर’ को भेज सकता है और उसे वेब चेक इन के लिए गाइड किया जायेगा। यात्री को उसका बोर्डिंग पास उसके मोबाइल पर ही मिल जायेगा। ह्वाट्सऐप मैसेजिंग के जरिये यात्री टिकट रद्द भी करा सकता है। वह उड़ान समय सारणी की जानकारी ले सकता है, हवाई अड्डे से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकता है। क्रेडिट शेल और कोविड-19 से जुड़ी जानकारी भी ह्वाट्सऐप के माध्यम से ही मिल जायेगी।
कृषि से संबन्धित समाचारों के लिए लागइन करें–http://ratnashikhatimes.com/