published by saurabh
इसे भी देंखें– https://www.youtube.com/watch?v=ta5scYWKE4o&t=263s
नयी दिल्ली,(वार्ता): देश की अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से एक हिन्दुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज (एचसीसीबी) ने कोरोना वायरस (काेविड-19) महामारी के बीच अपने कर्मचारियों में उत्साह बढ़ाने के लिये कई वर्चुअल ‘कर्मचारी संलग्नता पहल’ प्रयास किए हैं। कंपनी के अधिकांश कर्मचारी कई क्षेत्रों और सुदूर स्थानों में रहते हैं, इसलिये उसने अपने कर्मचारियों को अपने से जोड़े रखने के लिये ‘कस्टमाइज्ड ऑनलाइन कार्यक्रम’ तैयार किये हैं। यह वर्चुअल कर्मचारी संलग्नता कार्यक्रम एचसीसीबी के उन कर्मचारियों के लिये विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं, जिन्होंने महामारी के दौरान शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिये नये तरीके अपनाए और उनके अनुसार खुद को ढालने की कोशिश की।
यह भी पढ़ें- https://sindhutimes.in/intercity-railyatri-will-provide-safe-bus-journey-in-corona-era/
एचसीसीबी ने 21 जून, 2020 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने एसोसिएट्स को घर पर रहने और परिवार के साथ योग करने के लिये प्रोत्साहित करने के लिये एक म्यूजिक प्लेलिस्ट रिलीज की थी। यह प्लेलिस्ट एचसीसीबी के लिये डॉ. इल्लैयाराजा द्वारा कम्पोज किये गये म्यूजिक एंथेम पर आधारित थी। कंपनी ने तकनीकी एकीकरण का उपयोग करते हुए महामारी के दौरान अपने कर्मचारियों के साथ वास्तविक समय के आधार पर संवाद करने के लिये एक नई चैटबोट प्रस्तुत की। अपने कर्मचारियों के कोविड-19 से सम्बंधित सभी प्रश्नों के उत्तर देने के लिये कंपनी के इंट्रानेट पर एक अलग सेक्शन भी बनाया गया था। कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिये इस चैटबोट पर एक फीचर भी डाला, ताकि वे अपना डेली हेल्थ स्टेटस अपडेट कर सकें और जरूरत पड़ने पर चिकित्सकीय सहायता ले सकें। अपने कर्मचारियों से ऑनलाइन जुड़ने के कंपनी के प्रयासों को सभी स्तरों के कर्मचारियों ने अच्च्छी प्रतिक्रिया दी है।
कृषि से संबन्धित समाचारों के लिए लागइन करें–http://ratnashikhatimes.com/