पंजाब से चरणजीत सिंह चन्नी हुये दिल्ली रवाना

राष्ट्रीय

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस और उसकी सरकार के बीच चल रहे घमासान का हल निकालने के लिये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज दोपहर हैलीकाप्टर से दिल्ली रवाना हो गये। श्री चन्नी दिल्ली में पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी हरीश रावत और बाद में हाईकमान से मुलाकात करने की सम्भावना है। इससे पहले गत वीरवार को श्री चन्नी और श्री नवजाेत सिंह सिद्धू के बीच यहां पंजाब भवन में लगभग दो घंटे की बातचीत हुई जिसमें पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक हरीश चौधरी भी मौजूद थे।
बताया जाता है कि इस बैठक में सिद्धू की उन सभी मुद्दों और आपत्तियों को सुना गया जिसके चलते वह नाराज थे। बैठक में श्री सिद्धू को समझाने का भी प्रयास किया गया लेकिन बैठक के अंत तक सम्भवत: कोई एक राय कायम नहीं हो सकी। इस पर सिद्धू और चन्नी के दृष्टकोण को हाईकमान के समक्ष रखने और समाधान करने का फैसला लिया गया।
बैठक के बाद न तो श्री चन्नी और न ही सिद्धू मीडिया के मुखातिब हुये और अपने वाहनों में वहां से रवाना हो गये। उल्लेखनीय है कि श्री सिद्धू ने राज्य का पुलिस महानिदेशक और महाधिवक्ता पद पर नियुक्तियों और कुछ कैबिनेट मंत्रियों को आवंटित विभागों पर आपत्ति थी जिसके चलते उन्होंने पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा श्रीमती सोनिया गांधी को भेज दिया था।