खाना बनाते समय अचानक लगी आग से चार मकान जलकर राख

उत्तर प्रदेश टॉप -न्यूज़


निंदूरा बाराबंकी। आगासंड़ में सोमवार सुबह खाना बनाते समय अचानक लगी आग से चार मकान जलकर राख हो गए। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लाखों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने नुकसान का आकलन किया।
कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत आगासंड़ पंचायत में आबादी के बाहर कुछ बाहरी जिलों से आए चौहानों की नई बस्ती बसी है। इस बस्ती में अधिकांश मकान छप्पर नुमा बने हुए हैं।इन मकानों में रहने वाले ज्यादातर लोग मेहनत मज़दूरी कर जीवन यापन करते हैं। सोमवार सुबह इसी गांव निवासी वशिष्ठ चौहान की पुत्री चूल्हे पर खाना बना रही थी।खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी छप्पर पर जा गिरी।

छप्पर पर गिरी चिंगारी ने आग पकड़ ली।मौजूद लोगों ने आग की लपटे देखी तो घर से सामान निकालना शुरू किया कि आग ने सबकुछ चपेट में लिया और सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।तेज चलती हवा ने आग में घी का काम किया और यहां से निकली आग की चिंगारी पड़ोस के अमरनाथ चौहान, श्रीराम चौहान व मनोज चौहान के मकानों को चपेट में ले लिया।

सूचना पर घंटों बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक मकानों में रखी लाखों की गृहस्थी जल कर राख हो गई।ग्राम प्रधान आगासंड़ की सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेजी।ग्राम प्रधान राज किशोर ने बताया कि अग्नि पीड़ित परिवारों के खाने ,पीने की व्यवस्था की जा रही है।