गोवा फिल्म निर्माताओं का सपना एक बार फिर से टूटा: कामत

राष्ट्रीय

मडगांव। गाेवा में विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार में राज्य की एंटरटेनमेंट सोसाइटी ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के आधिकारिक वर्गों में उन्हें शामिल न करके ‘गोवा फिल्म्स’ का अपमान किया है।

उन्होंने कहा,“यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि गोवा की एंटरटेनमेंट सोसाइटी 52वें आईएफएफआई के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले तथाकथित गोवा प्रीमियर सेक्शन के लिए चयनित फिल्मों की घोषणा करने में भी विफल रही है।  यह स्थानीय फिल्म जगत के प्रति भाजपा सरकार के सुस्त और गैर जिम्मेदाराना रवैये को उजागर करता है।” उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2012 में जब से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई है, तब से गोवा की फिल्मों को दोयम दर्जा दिया जा रहा है जो बेहद चिंताजनक है।

श्री कामत ने कहा,“विपक्ष की मांग के बाद ही हर साल गोवा की एंटरटेनमेंट सोसाइटी फिल्म महोत्सव के गैर-आधिकारिक गोवा फिल्म्स की स्क्रीनिंग की महज औपचारिकता निभाते हैं।”  विपक्ष के नेता ने मांग की कि मुख्यमंत्री सावंत को एंटरटेनमेंट सोसाइटी द्वारा घोषित गोवा फिल्म सेक्शन की सटीक स्थिति पर अपनी सफाई देना चाहिए और इस साल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इन फिल्मों की स्क्रीनिंग के बाद स्थानीय फिल्म निर्माताओं को इसका लाभ होना चाहिए।