विराट और बटलर ने किया रैंकिंग में सुधार

टॉप -न्यूज़ न्यूज़ स्पोर्ट्स
published by Muzna Fatima

दुबई,  (एजेंसी) । भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टी -20 सीरीज में पिछले दो मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी पुरुष टी -20 रैंकिंग में एक बार फिर से शीर्ष पांच बल्लेबाजों में लौट आये हैं जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर ने टॉप 20 में फिर से जगह बना ली है। इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में तीसरा मैच जीतकर 2-1 से आगे हो गया है।

विराट ने सीरीज के पिछले दो मैचों में 73 और 77 रन की शानदार पारी खेली जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की ताजा tee -२० रैंकिंग में मिला। पूर्व नंबर एक और मौजूदा वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज विराट को एक स्थान का फायदा हुआ और साथ ही उन्हें 47 रेटिंग अंक मिले

इस बीच इंग्लैंड के बटलर तीसरे मैच में नाबाद 83 रन की बदौलत पांच स्थान के सुधार के साथ 19वें नंबर पर पहुँच गए है और वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान से मात्र दो स्थान दूर हैं । बटलर दिसम्बर 2018 में 17वें स्थान पर पहुंचे थे।

मध्य क्रम के भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (32 स्थान के सुधार के साथ 31वां स्थान ) और ऋषभ पंत 30 स्थान के सुधार के साथ 80वें नंबर पर पहुँच गए हैं। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुन्दर (अब दो स्थान के सुधार के साथ 11वें ) जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (14स्थान की छलांग के साथ 27वें) और भुवनेश्वर कुमार सात स्थान के सुधार के साथ 45वें नंबर पर पहुँच गए है।

यह भी पढ़ें-लोहिया और पटनायक को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग