राज्य सभा सदस्य अमर सिंह का निधन, देश में शोक की लहर

अंतर्राष्ट्रीय टॉप -न्यूज़ राजनीती राष्ट्रीय
Published by Ujagar 

 राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर विभिन्न राजनितिक दलों के नेताओं और फ़िल्मी हस्तियों ने जताया शोक

नयी दिल्ली (वार्ता)। राज्य सभा सांसद अमर सिंह का आज निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे।
समाजवादी पार्टी (सपा)के पूर्व महासचिव अमर सिंह गुर्दा रोग से पीड़ित थे और कई माह से सिंगापुर में उनका उपचार चल रहा था। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्री हैं। श्री सिंह सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के काफी नजदीकी थे। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 जनवरी 1956 में हुआ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है।
राष्ट्रपति ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, “राज्य सभा सांसद अमर सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ।” उन्होंने आगे लिखा, “बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी, श्री सिंह एक प्रतिभाशाली सांसद थे। उनके परिवार एवं सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं।”

अमर सिंह जी एक ऊर्जावान जन शख्सियत थे-मोदी

मोदी ने अमर सिंह के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली, 01 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिवार और मित्रों के प्रति हार्दिक संवेदना जताई है।

श्री मोदी ने शोक संदेश में कहा,” अमर सिंह जी एक ऊर्जावान जन शख्सियत थे। पिछले कुछ दशकों में वह निकट से कई बड़े राजनीतिक बदलाव के साक्षी रहे। वह जीवन में अपनी मित्रता के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से सदमा लगा। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और मित्रों के प्रति हार्दिक संवेदना है।ओम शांति।”

श्री सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद सिंगापुर में निधन हो गया।

अखिलेश ने अमर सिंह के निधन पर व्यक्त किया शोक

लखनऊ, 01 अगस्त (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्यसभा सांसद श्री अमर सिंह के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।
श्री यादव ने श्री अमर सिंह के निधन को अत्यंत दुःखद बताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।
गौरतलब है कि चौंसठ वर्षीय श्री अमर सिंह गुर्दा रोग से पीड़ित थे और कुछ माह से सिंगापुर के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था , जहां शनिवार को उनका निधन हो गया।

कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली , 01 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद एवं समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
कांग्रेस नेता तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने संदेश में श्री सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह आखिरी क्षण तक जीने के लिए संघर्ष करते रहे। श्री आजाद ने उनके परिजनों तथा समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए श्री सिंह की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी श्री सिंह के निधन पर शोक जताया और कहा, “ ईश्वर श्री अमर सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें। श्री अमर सिंह जी के परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदनाएं। मैं इस दुखद क्षण में उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूँ।”

रक्षामंत्री राजनाथ ने जताया शोक

राजनाथ ने अमर सिंह के निधन पर जताया शोक

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह के निधन शोक व्यक्त किया है।
श्री सिंह ने अपने ट्वीट में कहा,“वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है। सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी।”उन्होंने कहा,“स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

ओम बिरला ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया

ओम बिरला ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर  अपने शोक संदेश में कहा , “ राज्यसभा सांसद  अमर सिंह जी के निधन पर मैं शोक व्यक्त करता हूँ। उनकी आत्मीयता सबको प्रभावित करती थी। वे राजनीति के साथ अनेक क्षेत्रों में सक्रिय रहे और हर जगह मित्र बनाए। उनकी जीवंतता हमेशा याद आएगी। परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”