होंडा अमेज़ ने घरेलू बाजार में किया चार लाख यूनिट का बिक्री आंकड़ा पार

न्यूज़ व्यापार

published by saurabh

इसे भी देंखें https://www.youtube.com/watch?v=ta5scYWKE4o&t=263s

नयी दिल्‍ली,(वार्ता): देश में प्रीमियम कार की प्रमुख निर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने गुरुवार को घोषणा की कि उसके लोकप्रिय परिवार सेडान माडल होंडा अमेज़ ने चार लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया है। कंपनी ने 2013 में इसे देश में उतारा था और आज इस माडल की कुल बिक्री चार लाख यूनिट्स को लांघ गई। दूसरी पीढ़ी की अमेज़ वर्तमान में होंडा का देश में सबसे ज्‍यादा बिकने वाला मॉडल है और अपने वर्ग में इसकी मजबूत बाजार हिस्‍सेदारी है। ब्रांड अमेज़ को भारतीय उपभोक्‍ताओं की उभरती जरूरतों और आंकाक्षाओं को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है।
कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और विपणन एवं बिक्री निदेशक राजेश गोयल ने इस उपलब्धि पर कहा, “होंडा अमेज़ एचसीआईएल के लिए एक बहुत ही सफल मॉडल रहा है और हमारे कारोबार का एक मजबूत स्‍तंभ है। अमेज़ द्वारा चार लाख बिक्री की उपलब्धि हासिल करना हमारे ग्राहकों के प्‍यार और हमारे डीलर भागीदारों के समर्थन से संभव हुआ है, जिन्‍होंने अमेज़ को सभी बाजारों में लोकप्रिय बनाने में मदद की है। यह एक समकालीन सेडान है, जो न केवल ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाती है बल्कि उससे कहीं अधिक है। यह उपलब्धि इस बात का प्रमाण है कि अमेज़ भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद है और 42 प्रतिशत पहली बार कार खरीदने वाले लोगों ने अमेज़ को चुना है।

यह भी पढ़ें- https://sindhutimes.in/dollar-yen-weak-pound-euro-strong/

हमारा मानना है कि ग्राहकों के लिए पहली कार के रूप में यह बहुत अच्‍छी पसंद है, जो उनके बजट के अनुरूप अपनी कम रखरखाव लागत के साथ बड़ी सेडान का स्‍टेटस और मन की संतुष्टि प्रदान करती है। ” होंडा अमेज़ एक समकालीन सेडान है, जो अपनी मजबूत डिजाइन, परिष्‍कृत और स्‍पेसियस इंटीरियर्स, बेजोड़ ड्राइविंग प्रदर्शन, नवीनतम फीचर्स और सुरक्षा प्रौद्योगिकी के साथ एक दर्जा ऊपर सेडान अनुभव प्रदान करती है। होंडा अमेज़ बीएस-6 अनुपालन 1.5 लीटर आई-डीटेक डीजल इंजन और 1.2 लीटर आई-वीटैक पेट्रोल इंजन में आती है और यह दोनों ईंधन विकल्‍पों के लिए मैनुअल और सीवीटी वर्जन में उपलब्‍ध है। पहली पीढ़ी की होंडा अमेज़ को देश में अप्रैल, 2013 में लॉन्‍च किया गया था और मार्च, 2018 तक इसकी 2.6 लाख इकाई बिकी थीं। दूसरी पीढ़ी की होंडा अमेज़ को मई, 2018 में लॉन्‍च किया गया था और अबतक इसकी 1.4 लाख इकाई बिक चुकी हैं। महानगरों और गैर महानगर शहरों में एक लोकप्रिय मॉडल होने के नाते, कुल बिक्री में टीयर एक बाजार की हिस्‍सेदारी लगभग 44 प्रतिशत, जबकि टियर दो और तीन की संयुक्‍त हिस्‍सेदारी 56 प्रतिशत है। ग्राहकों के बीच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल्‍स की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, अमेज़ में ऑटोमैटिक की हिस्‍सेदारी भी बढ़ रही है। पहली पीढ़ी में इसकी हिस्‍सेदारी 9 प्रतिशत थी, जो दूसरी पीढ़ी में बढ़कर 20 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

कृषि से संबन्धित समाचारों के लिए लागइन करें–http://ratnashikhatimes.com/