उत्तर प्रदेश के बस्ती में सरयू नदी की बाढ़ का कहर कम नहीं हो रहा

उत्तर प्रदेश टॉप -न्यूज़ न्यूज़ प्रदेश

published by saurabh

इसे भी देंखें https://www.youtube.com/watch?v=ta5scYWKE4o&t=263s

बस्ती (ST News): उत्तर प्रदेश के बस्ती में सरयू नदी की बाढ़ का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है1 बाढ़ और नदी की कटान से 16 हजार लोग प्रभावित हैं और परेशानी का सामना कर रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कहा कि सरयू नदी खतरे के निशान से 78 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। नदी में सरयू बैराज से 7945 क्यूसेक, गिरजा बैराज से 1729,क्यूसेक तथा शारदा बैराज से 1609 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है इससे नदी का जलस्तर बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें- https://sindhutimes.in/the-work-of-constructing-a-ridge-on-the-land-found-in-lieu-of-the-disputed-structure-started/

नदी की कटान और बाढ़ से बस्ती तथा हरैया तहसील के 50 से अधिक गांव प्रभावित हैं बाढ़ के पानी में 25 से अधिक गांव चारों तरफ से गिरे हुए हैं। बाढ़ का पानी घाघवा पुल के नीचे से परशुरामपुर क्षेत्र में जा रहा है इससे कई गांव की बुवाई हुई फसलें पानी में डूब गई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा बाढ़ पीड़ितों को राहत और सहायता प्रदान की जा रही है । राहत और बचाव के लिये 45 नावें लगाई गई हैं । सरयू नदी के तटवर्ती बांध कलवारी ,रामपुर,गौरा , सैफाबाद, लालपुर, विक्रमजोत ,कठेरिया ,चांदपुर की सुरक्षा को ध्यान में रखकर रात दिन चौकसी बरती जा रही है।

कृषि से संबन्धित समाचारों के लिए लागइन करें–http://ratnashikhatimes.com/