लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1674 लोगों का चालान

अपराध उत्तर प्रदेश टॉप -न्यूज़ न्यूज़ प्रदेश लखनऊ न्यूज़

published by saurabh

इसे भी देंखें https://www.youtube.com/watch?v=ta5scYWKE4o&t=263s

लखनऊ,(ST News): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1674 लोगों का ई-चालान किया। पुलिस प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर लखनऊ में यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए विभिन्न चौराहो एवं तिराहो पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।

यह भी पढ़ें – https://sindhutimes.in/projects-to-be-completed-within-stipulated-time-maurya/

इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 734 और तीन सवारी बैठाने पर 24 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 405 और गलत दिशा में चलने वाले 25 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 68 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा ओवर स्पीड वाले 123 और अन्य मामलों में 69 लोगों के चालान किए गये ।
उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर एक का चालान किया। इस के अलावा बगैर कागजात दो डग्गामार वाहन सीज किये गये। इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर तीन लाख हजार 200 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।

कृषि से संबन्धित समाचारों के लिए लागइन करें–http://ratnashikhatimes.com/