भारत को एक वैश्विक शक्ति मानता है अमेरिका : पोम्पियो

अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़

published by saurabh

इसे भी देंखें https://www.youtube.com/watch?v=ta5scYWKE4o&t=263s

वाशिंगटन (वार्ता):अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शनिवार को भारत की जनता को 74वें स्वतंत्रता दिवस की ब धाई दी और अमेरिका भारत को एक वैश्विक शक्ति और अपना अच्छा मित्र मानता है। श्री पोम्पियो ने एक वक्तव्य में कहा, “ जैसा कि मैंने इस वर्ष पहले भी कहा था कि अमेरिका और भारत एक दूसरे को बहुलतावादी लोकतंत्र, वैश्विक शक्ति और अच्छे दोस्त के रूप में देखते हैं।” उन्होंने कहा कि भारत के 73 वर्ष पूर्व स्वतंत्रता हासिल करने से लेकर अब तक दोनों देशों के बीच साझा लोकतांत्रिक विरासत और मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं।

यह भी पढ़ें – https://sindhutimes.in/more-than-7-70-lakh-deaths-due-to-corona-in-the-world-more-than-2-13-crore-infected/

उन्होंने कहा , “ मैं भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।” अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, “ पिछले कुछ वर्षों के दौरान हमारे संबंध व्यापक रूप से वैश्विक रणनीतिक साझेदारी में तब्दील हुए हैं। इसमें 21वीं सदी में वैश्विक सुरक्षा एवं समृद्धि जैसे मुद्दों पर आपसी सहयोग भी शामिल है।” श्री पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका और भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हैं। इसके अलावा दोनों देश रक्षा, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, कृषि, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, शिक्षा, अंतरिक्ष विज्ञान और महासागर जैसे अन्य क्षेत्रों में भी मिलकर काम करेंगे।

कृषि से संबन्धित समाचारों के लिए लागइन करें–http://ratnashikhatimes.com/