ज़ियुन ने भारत में स्मूथ क्यू ३ और वीबिल गिम्ब्ल किये लॉन्च

उत्तर प्रदेश

नई दिल्ली कैमरों और स्मार्टफोन के लिए गिम्बल बनाने वाली कंपनी ज़ियुन ने भारत में 2 नए गिंबल्स – स्मूथ क्यू3 और वीबिल 2 लॉन्च किए हैं।

कंपनी ने आज यहां कहा कि अब आप आपके वीडियो को रोशन करने के लिए वैश्विक स्तर के फीचर वाले स्मूथ-क्यू3 का प्रयोग कर सकते है। यह गिम्बल एक कॉम्पैक्ट, फीचर से भरपूर थ्री-एक्सिस डिवाइस है, जो एक अद्वितीय रोटेटेबल फिल लाइट, 17 स्मार्ट टेम्प्लेट से लैस है। इसमें सरलीकृत और डिटेल-ओरिएंटेड डिजाइन देखने को मिलती है। यह गिम्बल तीन स्तरों के ब्राइटनेस एडजस्टमेंट के साथ 4,300 के वार्म-टोन्ड इंटीग्रेटेड फिल लाइट प्रदान करता है और 180 डिग्री फ्रंट और रियर लाइटिंग के लिए टच बटन कंट्रोल से लैस है। इन एक्सक्लूसिव विशेषताओं के साथ, ब्रांड ने कम रोशनी वाले सेटअप के संबंध में लंबे समय से आ रहि समस्या का समाधान किया गया है।

इसके अतिरिक्त जेडवाई कैमी ऐप के साथ, स्मूथ- क्यू3 उपयोगकर्ता अब स्मार्ट टेम्प्लेट और एक एडवांस्ड एडिटर सहित नये फीचर के साथ, पहले से कहीं अधिक तरीकों से सोशल मीडिया को कैप्चर और क्रिएट कर सकते हैं। नए फीचर में जेस्चर कंट्रोल, स्मार्ट फॉलो 3.0 ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग, एक इंस्टेंट डॉली जूम और मैजिक क्लोन पैनोरमा शामिल हैं जो लक्ष्य को चिह्नित करने और स्मार्ट फॉलोइंग को सक्रिय करने के लिए सिंगल प्रेस ट्रिगर बटन द्वारा ऑपरेट होते है।

यह गिम्बल एक कॉम्पैक्ट पावरहाउस है, क्योंकि इसे अपने पूर्ववर्ती, स्मूथ -क्ये2 की तुलना में फोल्ड करना आसान है और यह पहले की तुलना में हलका है, जबकि इसका एक उच्च अधिकतम पेलोड है। इसका वजन 340ग्राम है, और यह 280 ग्राम स्मार्टफोन पेलोड को संभाल सकता है। स्मूथ क्यू 3 सभी प्रमुख एंड्रायड और एप्पल फ़ोनों के लिए सपोर्ट तथा सभी कंटेंट निर्माताओं और अन्य को बेहतर गुणवत्ता प्रदान करता है। इसकी कीमत 9000 रुपये है जबकि स्मूथ क्यू 3 कॉम्बो की कीमत 10,500 रुपये है।

इसके अतिरिक्त कंपनी ने गिम्बल वीबिल 2 डीएसएलआर गिम्बल वीबिल का रोमांचक रीइन्वेंशन है जो उपयोगकर्ताओं के लिए हर स्टिल या उनके द्वारा कैप्चर किए गए वीडियो में क्रिएटिविटी और प्रोफेशनलिज्म दोनों को सक्षम बनाता है।

वीबिल 2 फीचर से भरपूर 2.88 इंच, फुल-कलर, फ्लिप-आउट एचडी टचस्क्रीन को फुल कैमरा कंट्रोल सपोर्ट करने वाला पहला गिम्बल है। उपयोगकर्ता झेडवाय प्ले ऐप का उपयोग किए बिना वीबिल 2 टचस्क्रीन के माध्यम से वन-टच स्मार्ट फॉलो और टाइमलैप्स और जेस्चर कंट्रोल सहित इंटेलीजेंट फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।
वीबिल 2 को मेनस्ट्रीम मिररलेस और डीएसएलआर कैमरा और लेंस संयोजनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। वीबिल 2 की कीमत 49,000रुपये है जबकि वीबिल 2 कॉम्बो की कीमत 59,000 रुपये और वीबिल 2 प्रो की कीमत 75,000 रुपये है।