सेमीफाइनल में बने रहने के लिए हर हाल में जीतना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया

स्पोर्ट्स

दुबई। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम मौजूदा टी-20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए यहां गुरूवार को बंगलादेश के खिलाफ ग्रुप एक के मुकाबले में किसी भी हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। दोनों टीमों की स्थिति फिलहाल एक-दूसरे से बहुत अलग है। ऑस्ट्रेलिया जहां तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर सेमीफाइनल की दौड़ में बना हुआ है, वहीं बंगलादेश चार के चार मैच हार कर अंक तालिका में सबसे नीचे है और टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। बंगलादेश के लिए अपने लीग के इस आखिरी मैच में खोने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वह ऑस्ट्रेलिया का खेल बिगाड़ सकता है।

क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में बहुत कुछ दांव पर होगा, इसलिए वह किसी भी हाल में यह मैच जीत कर दो महत्वपूर्ण अंक हासिल करना चाहेगा, जो उसे दक्षिण अफ्रीका के बराबर लाएंगे। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे यह मैच खेला जाएगा। कल के डबल हेडर का यह पहला मुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलिया के पास इस मैच में बंगलादेश से हाल ही में उससे टी-20 सीरीज हार का बदला लेने का भी मौका होगा। दरअसल ऑस्ट्रेलिया को बीते अगस्त में पांच मैचों की टी-20 सीरीज में बंगलादेश से 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

पहली पसंद के खिलाड़ियों की गैर माैजूदगी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज में संघर्ष करती नजर आई थी, जबकि बंगलादेश का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था। ओवरऑल आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पांच ऑस्ट्रेलिया और चार बंगलादेश ने जीते हैं। बंगलादेश के लिए ये चार जीत हाल ही में समाप्त टी-20 सीरीज की ही हैं। टी-20 विश्व कप में भी ऑस्ट्रेलिया बंगलादेश पर हावी रहा है। इस छोटे प्रारूप के विश्व कप में अब तक हुए चार मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को हराया है।