सीतापुर में प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

टॉप -न्यूज़ लखीमपुर

सीतापुर/लखीमपुर खीरी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के अन्य नेताओं को सीतापुर में रात भर चले ड्रामे के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने लखनऊ से लखीमपुर खीरी जा रही प्रियंका को कई जगहों पर रोकने की कोशिश की। पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को हिरासत में लिया गया।
उन्हें सीतापुर स्थित पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में रखा गया है। प्रियंका ने मीडिया से कहा, “मैं पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही थी। मैं मृतक परिवारों को शांत करने जा रही हूं। मैं पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूं। जो हुआ उससे पता चलता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है। उन्हें खत्म करने के लिए राजनीति की जा रही है।” इसी तरह दलित नेता चंद्रशेखर आजाद रावण को भी सीतापुर में हिरासत में लिया गया।
जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को लखनऊ में उनके आवास पर हिरासत में रखा गया। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को अकेले लखीमपुर के तिकोनिया जाने अनुमति दी गई है और वे प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बैठक कर रहे है।
लखीमपुर जाने घोषणा वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लखीमपुर जाने वाले विपक्षी नेताओं के सभी आवासों पर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है और सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के लखीमपुर खीरी जाने पर रोक लगा दी है।