सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर लांघते, इमरान को बताया बड़ा भाई…

टॉप -न्यूज़ राष्ट्रीय

डेरा बाबा नानक(गुरदासपुर)। पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बता कर एक फिर विवादों में घिर गये हैं। श्री सिद्धू आज सुबह यहां पहुंचे और औपचारिकताएं पूरी कर करतारपुर कॉरिडोर से गुरूद्वारा करतारपुर साहिब के लिये रवाना हुये इस दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से उनके एक प्रतिनिधि ने उनका स्वागत किया। इस दौरान श्री सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई बताया और कहा कि उन्हें यहां आकर हमेशा ही बड़ा प्यार मिला है।

उन्होंने कॉरिडोर प्रवेश करने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा “कॉरिडोर खुल गया है और असंख्य सम्भावनाएं भी खुली हैं। वह वहां पंजाब की ‘तरक्की की नई राह’ पर बात करूंगा“। उन्होंने कॉरिडोर खोलने और कृषि कानून वापिस लेने के केंद्र सरकार के फैसलों का स्वागत किया। उनके साथ कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, अरूणा चौधरी, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, विधायक कुलबीर सिंह जीरा, पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा और पवन गोयल भी पाकिस्तान गये हैं।

पिछली बार जब श्री सिद्धू पाकिस्तान गए थे तो करतारपुर कॉरिडोर खोलने के मुद्दे पर वहां के सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा से गले मिलने पर वह विवादों में आ गये थे। उनका यहां कड़ा विरोध हुआ था। इससे पहले गत 18 नवम्बर को मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के जत्‍थे के साथ श्री सिद्धू को जाने की अनुमति नहीं मिली थी। उन्हें 20 नवम्बर को ही करतारपुर साहिब जाने की अनुमति मिल पाई थी।