सरकार आने पर बुंदेलखंड में लगायेंगे सरसों तेल का संयंत्र: अखिलेश

उत्तर प्रदेश टॉप -न्यूज़

हमीरपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार बुंदेलखंड में तिल और सरसों के तेल का सरकारी संयंत्र लगायेगी। जिले के कुरारा कस्बे में विजय यात्रा के दौरान श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि बुंदेलखंड तिल और सरसों का वृहद उत्पादन करने में सक्षम है। उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह तिल और सरसों के तेल का सरकारी संयंत्र लगायेगी और इसको ब्रांड बनायेगी ताकि विदेश से सरसों के तेल में जो मिलावट आ रही है वह राेक कर अपनी गरीब जनता को शुद्ध सरसों का तेल मिल सके।

“उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसानो को बरबाद करके पता नहीं किसके लिये दूध महंगा कर रही है। उन्होने कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमते आम आदमी के साथ साथ किसान और गरीब की जेब पर बोझ डाल रही है। आज पेट्रोल 102 रूपये लीटर पर मिल रहा है। यह क्या भाजपा सरकारों को दिखायी नहीं दे रहा है। वास्तव में उन्हे सब कुछ दिख रहा है मगर महंगाई से कराहती जनता की पुकार नहीं सुनायी दे रही है।”

श्री यादव की विजय यात्रा आज भारी जनसमुदाय के बीच हमीरपुर से कुरारा होते हुये जालौन के कालपी के लिये रवाना हो गयी। गौरतलब है कि समाजवादी विजय यात्रा मंगलवार को कानपुर के नौबस्ता क्षेत्र से शुरू हुयी थी। यात्रा के पहले चरण में श्री यादव आज कालपी होते हुये कानपुर देहात के माती जायेंगे और इस दौरान भाजपा सरकार की नाकामियों और अपनी पार्टी के वादों से जनता को रूबरू करायेंगे। मंगलवार को श्री यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा था जबकि आज वह महंगाई के मुद्दे पर चोट कर रहे हैं।