रीट परीक्षा की सीबीआई से जांच की मांग को लेकर धरना

राष्ट्रीय

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा रीट परीक्षा में पेपर लीक की केन्द्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई से जांच कराने तथा दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शहीद स्मारक पर धरना शुरू किया है। डा मीणा गुरूवार देर रात जयपुर पहुंचे और रीट भर्ती परीक्षा में धांधली और पेपर लीक के आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नरेट के सामने गवर्नमेंट होस्टल के पास शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ गए।
डॉ. मीणा के साथ बड़ी संख्या में युवा भी धरने पर आ गए। इसके बाद पुलिस ने डॉ मीणा को बहुत समझाया, लेकिन वे नहीं माने। डॉ.मीणा ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार लाठी के दम पर प्रदेश के बेरोजगारों के आंदोलन को कुचलने का काम कर रही है, लेकिन उनके आंदोलन को इस तरह कुचला नहीं जा सकता है।
उन्होंने कहा कि मैं और सभी बेरोगार युवा गांधीवादी और अहिंसक तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। जिस तरीके से युवाओं को दौड़ा-दौड़ा करके मारा गया है। मैं जयपुर के शहीद स्मारक पर लोकतांत्रिक तरीके से धरना दे रहा हूँ। प्रदेश के बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज करवाकर सरकार उनकी जायज मांगों का गला घोटना चाहती है। मैं प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ हूं। सरकार या उनकी मांगों को तुरंत मान ले, वरना जल्दी ही मैं प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन करूंगा।