राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार आज भी प्रसांगिक: शाही

उत्तर प्रदेश

Published by mohit

देवरिया (संवाददाता ) । उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुये कहा कि उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सादगी के प्रतीक पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर उत्तर प्रदेश के देवरिया में प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया। इस दौरान महात्मा गांधी अमर रहे,लालबहादुर शास्त्री अमर रहे के नारे लगाये गये।

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि भारत के महान सपूत,सत्य,अहिंसा,अस्तेय के साथ स्वतंत्रता आन्दोलन के प्रणेता जिन्होंने स्वालम्बी आत्म निर्भर भारत कें विचारों के साथ ग्राम स्वराज्य की दिशा दी ऐसे महात्मा गांधी के 151वीं जयन्ती तथा सादगी और नैतिकता की प्रतिमूर्ति और जय जवान और जय किसान के मंत्र के साथ जनमानस को आन्दोलित करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री के जन्म दिवस पर शत-शत नमन के साथ उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। इनके विचारो से प्रेरणा ले हम सभी आत्मनिर्भर भारत बनाने में अपनख योगदान दें।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकर्ताओं को स्वच्छता बनाये रखने और किसी प्रकार का नशा न करने की शपथ दिलाने के बाद लोगों को सम्बोधित करते हुये प्रदेश पूर्व अध्यक्ष, सदर सांसद डा. रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सादगी की प्रतिमूर्ति शास्त्री जी की जयन्ती पर शत-शत नमन है। देश उन दोनों महापुरुषों के विचार और मानवता के प्रति योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा।प्रेम और भाईचारे की भावना से भारत की जनता के हृदय में अद्वितीय स्थान बनाने वाले ‘राष्ट्रपिता’ महात्मा गाँधी वे युग पुरुष है जिन्हें पूरा विश्व आदर देता है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने कहा कि आत्मिक स्वाभिमान के साथ ,सत्य का आधार लेकर, अहिंसा के हथियार से जीवन के हर संघर्षों में विजय का मार्ग बताने वाले महात्मा गाँधी जी की जयन्ती तथा जय जवान जय किसान के ओजस्वी नारे से राष्ट्रीय जीवन में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले,हरित क्रांति व श्वेत क्रांति के शिल्पकार, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से कोटि कोटि नमन। सादगी,शुचिता व त्याग से परिपूर्ण दोनों के जीवन हम सभी का पथ प्रदर्शक है।