मैं आईपीएल की मानसिकता से बल्लेबाज़ी करूंगा: मैक्सवेल

स्पोर्ट्स

दुबई। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का मानना है किअगर ऑस्ट्रेलिया इतिहास में पहली बार पुरुष क्रिकेट में टी20 विश्व कप का ख़िताब जीतता है तो पाकिस्तान के खिलाफ गुरूवार को होने वाले सेमीफ़ाइनल में वह छोटी भूमिका से भी संतुष्ट रहेंगे। विश्व कप में आते हुए मैक्सवेल इस टूर्नामेंट के समूचे खिलाड़ियों में सबसे ज़्यादा अच्छे फ़ॉर्म में दिख रहे थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि अगर ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट सफल होगा तो इसमें मैक्सवेल अहम भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे।

लेकिन इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एक ख़राब मैच के अलावा अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहतरीन लय में दिखी है और 18, पांच, छह और दो बार बिना रन बनाए अविजित रहते हुए मैक्सवेल को ज़्यादा कुछ करने का अवसर नहीं मिला है। मैक्सवेल ने कहा, “मुझे बल्लेबाज़ी करने के मौक़े ना मिलने से कोई दिक़्क़त नहीं है। इसका अर्थ है हमारे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ अच्छे फ़ॉर्म में हैं। मैं अच्छी मानसिकता के साथ मैदान पर उतर रहा हूं और उम्मीद यही रहेगी कि एक बार फिर मेरी ज़रूरत नहीं पड़ेगी या मैं शून्य पर नॉट आउट होते हुए पवेलियन लौटूंगा।”

उनका मानना है कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अगर उनकी ज़रूरत पड़ेगी तो वह अपने आईपीएल के बढ़िया फ़ॉर्म को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है पिछले दो-ढाई महीने यहां की परिस्थितियों को मैं जान गया हूं। मैंने अभ्यास भी ख़ूब किया है। मैं आईपीएल के दौरान स्पष्ट मन से गेंद को मार रहा था और मुझे उम्मीद है अगर पाकिस्तान के विरुद्ध मेरी ज़रूरत पड़ी तो मैं अहम भूमिका निभा पाऊंगा।”