भारी बारिश से गिरी दीवार, सात की मौत

राष्ट्रीय

बेलगावी। कर्नाटक में बेलगावी तालुका के बादल अंकलागी गांव में बुधवार शाम भारी बारिश की वजह से एक दीवार गिर गयी, जिसके कारण सात लोगों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक घर की साइड की दीवार गिरने से खानगवी परिवार के छह सदस्य और पड़ोस के घर की एक लड़की की मौत हो गई। ग्रामीणों की सहायता से पुलिस तथा दमकल विभाग के कर्मचारी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।
पुलिस ने बताया कि इस घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो लोगों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान गंगवा खनागवी (50), सत्तेवा खनागवी (45), पूजा खनागवी (8), सविता खानगवी (28), कशावा कोलेप्पनवर (8), लक्ष्मी खनागवी (15) और अर्जुन खनागवी (45) के तौर पर हुयी है।
इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। राज्य के जल संसाधन एवं जिला मंत्री गोविंद करजोल ने इस घटना पर हैरानी जतायी तथा सात मौतों पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को घटना स्थल पर जाएंगे तथा पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।