पाक विश्व कप में भारत को हराएगा: बाबर आजम

स्पोर्ट्स

दुबई। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पिछले कुछ वर्षों से निरंतर खेलने के अनुभव के चलते उनकी टीम भारत को टी-20 विश्व कप में हरा सकती है। भारत और पाकिस्तान अपने विश्व कप की शुरुआत एक दूसरे से 24 अक्टूबर को दुबई में भिड़कर करेंगे। इस वेन्यू पर पाकिस्तान अब तक अविजित है और अपने छह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले जीते हैं। आजम ने आईसीसी मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम पिछले तीन-चार वर्षों से लगातार यूएई में खेल रहे हैं और वहां कि परिस्थितियों से परिचित हैं। हमें पिचों का मिज़ाज मालूम है और बतौर बल्लेबाज़ हम वहां खेलना जानते हैं। वैसे तो उस दिन बेहतर क्रिकेट खेलने वाली टीम ही जीतेगी लेकिन मुझे भरोसा है कि हम यह मैच जीतेंगे।”

2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमले के बाद कई वर्षों तक पाकिस्तान ने अपने “होम” मैच यूएई में ही खेले हैं। वैसे विश्व कप इतिहास में भारत आज तक पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है, चाहे वो 50 ओवर के विश्व कप में हो या टी-20 प्रारूप। लेकिन अपने पहले ही टी-20 विश्व कप में कप्तान नियुक्त किए गए आज़म ने कहा, “हम पहले मैच के महत्व और दबाव को पहचानते हैं। बतौर टीम हम काफ़ी दृढ़ विश्वास के साथ इस टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे हैं। हमें अतीत से नहीं भविष्य से लेना देना है। हम उस दिन अच्छी क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहे हैं।”

आज़म ने अपने टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण को लेकर कहा, “हम सब घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाकर यहां तक पहुंचे हैं। टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस प्रतियोगिता में पहले भाग लिया है। साथ ही सात-आठ ऐसे लोग हैं जो चैंपियंस ट्रॉफ़ी खेल चुके हैं। हम उनके अनुभव और परिपक्वता पर पूरा विश्वास है।”