दो घंटों में 7.57 वोट, जंगीपुर,शमशेरगंज में 16% मतदान

राष्ट्रीय

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर आज सुबह शुरू हुए मतदान में पहले दो घंटों में सुबह नौ बजे तक 7.57 वोट पड़े, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। जबकि मुर्शिदाबाद की जंगीपुर और शमशेरगंज सीटों पर क्रमश: 17.11 और 16.32 प्रतिशत मतदान हुआ। आधिकारिक सूत्राें ने यह जानकारी दी है।
उन्होंने बताया कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की कुछ शिकायतों को छोड़कर अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है और तीन विधानसभा सीटों के प्रत्येक मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बलों द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में भारतीय दंड संहिता की धारा 144 पिछले दो दिनों से लागू है।
चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि सुबह नौ बजे तक जंगीपुर में 17.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जबकि शमसेरगंज में 16.3 प्रतिशत मतदान हुआ। दक्षिण कोलकाता के हाई-प्रोफाइल भवानीपुर में सुबह नौ बजे तक केवल 7.57 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। भवानीपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने बूथ संख्या 126 को जाम करने का आरोप लगाया, जिसके लिए चुनाव आयोग ने एक रिपोर्ट मांगी और बाद में इसके पीछे तकनीकी कारण बताया है।