टीसीएस लंदन में नई स्मार्ट परिवहन प्रणाली का डिजाइन तैयार करने के साथ उसे क्रियान्वित और संचालित भी करेगी

व्यापार

नई दिल्ली सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) लंदन में नई स्मार्ट परिवहन प्रणाली का डिजाइन तैयार करने के साथ ही उसे क्रियान्वित और संचालित भी करेगी।

कंपनी ने गुरुवार को बताया कि उसे ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) द्वारा एक नई स्मार्ट परिवहन प्रणाली को डिजाइन, कार्यान्वित और संचालित करने के लिए चुना गया है। इसके लिए टीएफएल ने उसके साथ 10 साल का अनुबंध किया गया है, जिसे पांच साल और बढ़ाया जा सकता है। इस अनुबंध के तहत वह लंदन में टैक्सी, निजी किराया वाहनों की लाइसेंसिंग और प्रशासन को डिजिटल रूप प्रदान करेगा। साथ ही निरंतर सुधार और नवाचार को लागू भी करेगा।

टीसीएस के कंट्री हेड (ब्रिटेन और आयरलैंड) अमित कपूर ने कहा, “प्रौद्योगिकी और डाटा के इस्तेमाल से शहरी परिवहन प्रबंधन के अभिनव दृष्टिकोण के लिए टीएफएल दुनिया में अग्रणी परिवहन प्राधिकरण है। टीसीएस की डिजाइन की गई नई प्रौद्योगिकी प्रणाली टीएफएल के प्रमुख उद्देश्यों को पूरा करेगी। इस काम के लिए टीएफएल द्वारा टीसीएस को चुने जाने को लेकर हम बेहद खुश हैं।”

टीएफएल के टैक्सी एवं प्राइवेट हायर के महाप्रबंधक ग्राहम रॉबिन्सन ने कहा कि एक विश्वस्तरीय शहर लंदन में टैक्सी और किराया वाहनों के संचालन की देखरेख करने वाले किसी भी नियामक के लिए एक कुशल और प्रभावी लाइसेंसिंग प्रणाली सर्वोपरि है। हम टीसीएस के साथ इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करके प्रसन्न हैं।