केजरीवाल ने बैजल से छठ मनाने की अनुमति का किया आग्रह

राष्ट्रीय

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देने का आग्रह किया है। श्री केजरीवाल ने गुरुवार को श्री बैजल को इस संबंध में पत्र लिखा। उन्होंने लिखा कि पिछले तीन महीने से कोविड महामारी नियंत्रण में है। मेरे ख्याल से कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए हमें दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन की अनुमति दे देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग बड़ी ही आस्था के साथ हर साल छठ पूजा मनाते हैं। यह त्योहार हमारी वैदिक आर्य संस्कृति का एक अहम हिस्सा है। छठ पूजा पर सूर्य देव और छठी मैया की पूजा करने से व्यक्ति को स्वास्थ्य समृद्धि आदि सुखों का लाभ होता है। मुख्यमंत्री ने कहा,“उत्तर प्रदेश हरियाणा राजस्थान आदि पड़ोसी राज्यों ने भी अपने नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए उचित प्रबंधों के साथ छठ पूजा मनाने की अनुमति दी है।

मेरा आपसे अनुरोध है कि यथाशीघ्र डीडीएमए की बैठक बुलाकर छठ पूजा के समारोह के आयोजन की अनुमति प्रदान करें।” इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया को भी एक पत्र लिखकर छठ के मामले में दिशानिर्देश जारी करने का आग्रह किया है।