कर्नाटक : बसवराज बोम्मई संभालेगे प्रदेश की कमान

टॉप -न्यूज़ राष्ट्रीय

बेंगलुरु! कर्नाटक के पूर्व गृह मंत्री बसवराज बोम्मई को प्रदेश का नया मुख्‍यमंत्री घोष‍ित क‍िया गया है। बोम्मई बुधवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंगलवार देर शाम बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक के बाद राज्य पर्यवेक्षकों और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी और धर्मेंद्र प्रधान की ओर से बोम्‍मई के नाम की औपचार‍िक घोषणा की गई। बसवराज बोम्मई को पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के करीबी विश्वासपात्र के रूप में देखा जाता है, जिन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर बसवराज बोम्मई ने कहा क‍ि मौजूदा स्थिति में ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अनुरूप गरीबों के लिए काम करने की कोशिश करूंगा। मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी। हालांकि मुझे अपनी मेहनत पर भरोसा था और मुझे इसका परिणाम मिला।

देर शाम बोम्‍मई के नाम पर लगी मुहर

इससे पहले बेंगलुरु के एक निजी होटल में शाम सात बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई। इसमें राज्य पर्यवेक्षकों और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी और धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में नए मुख्यमंत्री के रूप में बसवराज बोम्मई के नाम पर मुहर लगाई गई। उधर, बोम्मई ने मंगलवार शाम विधायक दल की बैठक से पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के साथ एक बंद कमरे में बैठक की थी। बोम्मई येदियुरप्पा के घर पर पहुंचे और उनसे करीब 20 मिनट तक बात की। हालांकि, उन्होंने बातचीत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।