आंध्र में बाढ़ से 12 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री करेंगे हवाई सर्वेक्षण

न्यूज़

कडप्पा। आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कडप्पा जिले में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 12 लोगों की मौत हो गयी है तथा कई अन्य लापता हैं। पुलिस ने बताया कि जिले के राजमपेट डिवीजन के नंदलुरु, मंडवल्ली और आकापाडु गांवों में बाढ़ के पानी में एपीएसआर- टीसी की तीन बसें फंस गयीं। चेयुरु जलाशय के टूटने के कारण बाढ़ का पानी सड़कों पर भर गया था, जिसमें ये बसें डूब गईं।

एक बस में सवार कुछ यात्री बाढ़ के पानी में बहते पाये गये। गुडलुरु गांव में सात शव निकाले गए, रायवरम गांव में तीन शव निकाले गए और मदनपल्ले गांव में दो शव निकाले गए। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि वे बस के यात्रियों के शव हैं या आसपास के ग्रामीणों के। दमकल कर्मियों ने अन्य दो बसों के यात्रियों को बचा लिया। पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि कुछ अन्य अब भी लापता हैं।

वाईएसआर कडप्पा जिला भारी बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में शुक्रवार को यहां कहा गया कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी स्थिति का आकलन करने के लिए शनिवार को कडप्पा जिले में हवाई सर्वेक्षण करेंगे। श्री रेड्डी ने भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भारी बारिश से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आयेगी और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।