आंध्र में तेदेपा कार्यालयों पर हमले, चंद्रबाबू ने मांगी सुरक्षा

राष्ट्रीय

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राज्य कार्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर स्थित कार्यालयों और राष्ट्रीय प्रवक्ता के घर पर हमला किया तथा तोड़फोड़ की। कथित वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यहां तेदेपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पट्टाभिराम के घर पर हमला किया और टीवी और अन्य गैजेट्स सहित घरेलू सामान तोड़ डाले और कार भी क्षतिग्रस्त कर दी।

श्री पट्टाभिराम द्वारा गांजा और ड्रग माफियाओं पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर ये हमले किये। इस बीच, हमलों को गंभीरता से लेते हुए तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की और स्थिति से अवगत कराया। श्री नायडू ने सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की।

वाईएसआरसीपी नेताओं ने आरोप लगाया कि श्री पट्टाभि ने आज सुबह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गांजा तस्करी को लेकर वाईएसआरसीपी नेताओं की निंदा करने के लिए एक असंसदीय शब्द का इस्तेमाल किया, जिससे कार्यकर्ता नाराज हो गये। श्री पट्टाभि के परिवार के सदस्यों ने मीडिया को बताया कि वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने घर में घुसकर घर के सभी सामानों के साथ तोड़फोड़ की। उनकी पत्नी ने मीडिया को बताया कि वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने तेदेपा नेता के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।