लखीमपुर जाकर समझना चाहता हूं ज़मीनी हकीकत: राहुल

टॉप -न्यूज़ राष्ट्रीय

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारें किसानों पर व्यवस्थित तरीके से आक्रमण कर रही है और उत्तर प्रदेश के खीरी लखीमपुर में उनको क्यो कुचला गया इसकी जमीनी हकीकत समझने के लिए वह लखीमपुर जा रहे हैं।
श्री गांधी ने बुधवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ लखनऊ जा रहे हैं और वहां से लखीमपुर जाएंगे। इस यात्रा को लेकर उन्होंने प्रशासन को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि वह तीन लोग लखीमपुर जा रहे हैं और धारा 144 के तहत तीन लोगों को जाने की इजाजत होती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश मे लोकतंत्र खत्म कर दिया है और वह तानाशाही तरीके से सरकार चला रही है। उनका कहना था कि लखीमपुर खीरी जाने के लिए विपक्ष के अन्य नेताओं को इजाजत दी जा रही है लेकिन कांग्रेस के नेताओं को रोका जा रहा है। लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता है। विपक्ष को भी जनता की आवाज सुननी होती है इसकी विपक्ष को पूरी इजाजत होती है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आम लोगों के साथ अन्याय कर रही है। यह सरकार किसानों को कुचल रही है और विपक्ष की आवाज दबा रही है। सरकार चाहती है कि लखीमपुर में जो कुछ हुआ है इस मुद्दे को उठाया नही जाना चाहिए और लोगों की आवाज को दबाए रखा जान चाहिए।