राजस्थान का CM कौन बनेगा? वसुंधरा के घर 20 BJP विधायकों की गुप्त मीटिंग, दिल्ली में बाबा बालकनाथ पहुंचे

राजनीती

छराजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के एक दिन बाद मुख्यमंत्री पद के चयन को लेकर बीजेपी नेताओं के बीच बैक टू बैक बैठकों का दौर जारी है. सूत्रों ने बताया कि वसुंधरा राजे के घर करीब 20 विधायकों की बैठक चल रही है, जबकि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सांसद बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुलाया गया है. अब इसका असर भी देखने को मिल रहा है. वसुंधरा समर्थक करीब 20 विधायक वसुंधरा राजे के घर पहुंचे हैं. वहीं बाबा बालकनाथ दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.

विधायक गोपीचंद मीणा ने की वसुंधरा राजे से मुलाकात

इस बीच, वसुंधरा राजे ने जहाजपुर से बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक गोपीचंद मीणा से मुलाकात की और कहा कि लोग उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। ब्यावर से विधायक सुरेश रावत भी वसुंधरा राजे से मुलाकात करने पहुंचे। उनका कहना था कि वसुंधरा ने पहले बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन हम पार्टी के साथ हैं क्योंकि सीएम आलाकमान ने ऐसा किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को भी दिल्ली भेजा गया है।

सीएम पद की रेस में ये चेहरे

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और ओम माथुर सभी सीएम पद की दौड़ में हैं। इन सभी नेताओं ने कड़ी मेहनत के बावजूद चुनाव नहीं लड़ा है। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी इस महत्वपूर्ण पद की दावेदार हैं। मैदान में राजसमंद से सांसद किरोड़ीलाल मीना और दीया कुमारी भी हैं।

पीएम मोदी और अमित शाह के स्तर पर लिया जाएगा अंतिम फैसला

दिल्ली में नाम घोषित होने के बाद जल्द ही बीजेपी विधायक दल की बैठक जयपुर में बुलाई जाएगी। बीजेपी के चुनाव प्रभारी, प्रदेश प्रभारी और वरिष्ठ नेता इस बैठक में उपस्थित होंगे। सीएम का नाम विधायक दल की बैठक में ही घोषित होगा। बीजेपी ने इसी परंपरा के तहत मुख्यमंत्रियों का नाम घोषित किया है।