यूपी – जनता की परेशानियों के निवारण के लिए सीएम योगी फिर शुरू करेंगे समाधान दिवस

न्यूज़

लखनऊ! योगी सरकार लोगों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए संपूर्ण समाधान दिवस एक बार फिर से शुरू कराने जा रही है। संपूर्ण समाधान दिवस पहले और तीसरे शनिवार को आयोजित किया जाएगा। समाधान दिवस में कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाएगा। राजस्व विभाग इस संबंध में जल्द शासनादेश जारी करने जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि लोगों की समस्याओं का समाधान तहसीलों पर ही हो जाए। राजस्व विभाग ने उनके निर्देश पर फिर से संपूर्ण समाधान दिवस शुरू कराने का फैसला किया है। शासनादेश जारी करते हुए इस संबंध में जिलाधिकारियों को जल्द ही निर्देश भेज दिया जाएगा। संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की समस्याएं सुनी जाएंगी और इस पर उचित कार्यवाही के लिए तुरंत ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। समाधान दिवस के दौरान आने वाले प्रार्थना पत्रों को निस्तारित करने में लापरवाही बतरने वालों पर कार्रवाई भी जाएगी।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते संपूर्ण समाधान दिवस बंद कर दिया गया था। प्रदेश में कोरोना का प्रकोप अब लगभग समाप्ति की ओर है। राजस्व विभाग इसीलिए चाहता है कि इसका आयोजन फिर से शुरू किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याओं का समाधान हो जाने पर उन्हें इधर-उधर नहीं भटकना पड़ता है। मुख्यमंत्री इसके पहले जनता दर्शन कार्यक्रम शुरू कर चुके हैं।