मेरठ समेत नौ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

टॉप -न्यूज़

मेरठ। बाबरी विध्वंस की 29वीं बरसी पर छह दिसम्बर को मेरठ समेत नौ रेलवे स्टेशनों और कई धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाये जाने के धमकी भरे पत्र से हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। उन तमाम स्टेशनों पर से गुजरने वाली हर एक गाड़ी की सघन चैकिंग की जाने लगी है जिनके नाम पत्र में दिये गये है। साथ ही धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और जीआरपी थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि मंगलवार देर शाम मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक के नाम डाक से भेजे गये इस पत्र में धमकी दी गई है कि अगामी 26 नवम्बर और छह दिसम्बर को आतंकवादी घटना को अंजाम दिया जायेगा। पत्र में कहा गया है कि अपने जिहादी साथियों की मौत का बदला लेने के लिये यह कदम उठाया जा रहा है। स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि मेरठ के अलावा गाजियाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहापुर और प्रयागराज के नाम पत्र में दिये गये है।

उन्होंने बताया कि संवेदनशीलता को देखते हुए आने जाने वाली तमाम रेल गाड़ियों की सघन चैकिंग करवाई जा रही है। मेरठ सिटी स्टेशन जीआरपी प्रभारी विजय कांत सत्यार्थी का कहना है कि बम डिस्पोजल टीम के साथ स्टेशन पर चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मैटल डिटैक्टर की मदद से यात्रियों के सामन की चैकिंग भी की जा रही है।