धोनी के घर में सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

स्पोर्ट्स

रांची। तीन मैचों की टी 20 सीरीज में जयपुर में पहला टी 20 जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर में होने वाले दूसरे टी 20 मैच में भी जीत हासिल कर सीरीज कब्जाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। भारतीय टीम ने बुधवार को पहला मुकाबला पांच विकेट से जीता था।भारतीय सलामी बल्लेबाज़ो रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने काफ़ी आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले पांच ओवरों में टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचा दिया।

हालांकि जैसे ही कीवी कप्तान टिम साउदी ने छठे ओवर में मिशेल सैंटनर को गेंद थमाई, राहुल पहली ही गेंद पर स्क्वायर लेग सीमा रेखा पर खड़े फ़ील्डर को कैच थमा बैठे। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी करने आए और उन्होंने 62 रन की मैच विजयी पारी खेली। । रोहित और सूर्य के बीच 49 गेंदों में 59 रनों की साझेदारी हुई। 14वें ओवर में रोहित को बोल्ट ने शॉर्ट फाइन लेग पर एक धीमी शॉर्ट पिच गेंद पर कैच आउट करा दिया। इसके बाद सूर्य ने तेज़ी से रन बनाना शुरू किया।

17वें ओवर में सूर्य के आउट होने के बाद मैच रोमांचक हो गया था लेकिन अंतिम ओवर में 10 रन बचाने के लिए न्यूज़ीलैंड का कोई भी प्रमुख गेंदबाज़ उपलब्ध नहीं था क्योंकि सभी फ्रंट लाइन गेंदबाज़ों के स्पेल खत्म हो चुके थे। ऋषभ पंत ने डेरिल मिचेल की चौथी गेंद पर चौका मारकर जीत भारत की झोली में डाल दी। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार वापसी की और मेहमान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। जयपुर की पिच पर भारतीय गेंदबाज़ो को बढ़िया स्विंग मिला। भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरीके से एक इनस्विंग गेंद पर पहले ही ओवर में डेरिल मिचेल को बोल्ड किया वह देखने लायक था।

शुरुआती ओवरों में मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और भुवनेश्वर ने अपने टाइट लाइन लेंथ की मदद से भारतीय गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों को खुल कर रन बनाने का मौक़ा ही नहीं दिया। पांच ओवर के बाद न्यूज़ीलैंड का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 26 रन था। हालांकि पावरप्ले में आख़िरी ओवर में न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने 15 रन बटोरे।